Subscribe Us

Youtube Video मे Tag कैसे लागये ओर कहा से पता करे की कौनसा tag लगाना है

Youtube Video मे Tag कैसे लगाये ओर कहा से पता करे की कौनसा Tag लगाना है।

जब हम नया वीडियो अपलोड करते है तो उसमें हम Tag लगाते है और कौनसा टैग वायरल टॉपिक का है या ज्यादा सर्च होने वाला है ये हम लोगों को पता नही होता है इसलिए हमारी वीडियो वायरल नही हो पाती है। इसके लिए कुछ टिप्स में आपको बताना चाहता हूँ।

  1. जब भी हम youtube पर कुछ लिख कर सर्च करते है तो थोड़ा लिखने के बाद कुछ टाइटल हमें youtube suggest करता है चाहे तो हम उसको select करके वीडियो सर्च कर सकते है या अपने हिसाब से टाइटल टाइप कर के सर्च कर सकते है। यदि हम suggest टाइटल को कॉपी करके अपने वीडियो के टैग मे paste कर सकते है।

  2. Tag डालने का दूसरा सबसे बेस्ट तरीका है गूगल पर सर्च कर के टैग लगाना, ऐसी बहुत से website है जो सर्च key word find करके हम दिखती है जिसमे कोनसा टैग कितना सर्च किया गया है या viral टैग कौनसा है। इसको copy कर के टैग में पेस्ट कर सकते है।


  3. जब भी हमारे youtube चैनल पर कोई भी वीडियो पर view आने लगते है या फिर हमारा वीडियो viral हो जाता है तो यूट्यूब रिपोर्ट में Top Youtube Search Terms में कुछ सर्च टाइटल आने लगते है कि लोग क्या लिख कर सर्च कर के हमारी वीडियो देख रहे है यदि हम इसी टॉपिक पर ओर वीडियो बनाना चाहते है तो यही की वर्ड हम टैग में यूज़ कर सकते है।


  4. यदि हम चाहते है कि किसी ओर के वीडियो का टैग कॉपी कर के अपने वीडियो के टैग में पेस्ट कर सकते है।

 यह भी देखें

आपको मेरा ये पोस्ट कैसा लगा जरूर बातये।

Post a Comment

0 Comments